What can I do if my wife is threatening me to file a false dowry case

Patni jaanleva prahaar karti hai .samjhane par puri family ko dowry act mein fasane ki dhamki deti hai.apna jaan bachne tatha family ko surakhshit rakhne ke Liye kya karein.

आप अपने क़रीबी police station में इस बात की सूचना लिख कर दे दीजिए। साथ में एक application महिला सूचना आयोग में भी दे दीजिए की उनको समझाने का प्रयास किया जा सके। और नहीं तो फिर cruelty के आधार पर divorce का केस फ़ाइल कर सकते हैं।

First try to get her understand that what she is doing is not good for her as also for family. If she does not need, contact a good lawyer, apprise him about all facts and circumstances and act according to his advice.

Dear Client,
Is tarah ke estithi me, aap apne patni ke virudh informatory petition Court me file kar sakte hai. Informatory petition me sari baat ko lukh kar Court me file kijiye. Informatory petition will act as a defense in the present case.

Aap sab se pahle restitution of conjugal right ka petition family court me daal dijiye, wo Ek defense hoga aap k liye agar wo 498a ka case karte hain to Aap court ko dikhla sakenge ki aap bekasur hain.

Prior to filing of any false case against you and your family members by your wife ,you may file a case against your wife for judicial separation before court of competent jurisdiction. Then only you have good defence against false implications in a case to be filed by your wife.