What is the time duration for a divorce case

Mai jldi se jldi dvc lena chahte hu kam se kam kitne time mai ho sakta h

Agar aap divorce by mutual consent file karoge, matlab husban wife joint petition tab minimum 1 year husband aur wife ko separate rehna parega aur case file ke baad 6 month aur time lagega minimum. Aur tumhare husband/wife agar agree nahi kiya to contested divorce suit hoga wo samjho min. 2/3 saal lag jayega

Mutual divorce karna chahe to mini 6 month and agar divorce contest hota hai to thora time lagega, aur kamse Kam one year separate Rehna hogs aur bhi kuch factors hain woh apko lawyer se consult karenge to clear ho jayega.

Kam se kam 6 months laagega divorce karne mein, one year separation bhi dikhana padega aur sarrey kaagaaz bhi draft karna padega aur filing bhi karna padega aur affidavit in chief bhi ready karna padega.