Transfer of divorce case

498a or Pati ne divorce file kiya h madyaprash me use up me transfer krana h

Aap ki samasya ye hai ki aap k husband ne divorce suit file kiya hai M.P. me aur aap usko uttar pradesh me transfer karana chahati hain. Is k liye aapko Supreme court me ek transfer application dalna hoga kyonki state se state mukadma transfer karne ka adhikar Supreme court ko hi hai.

Supreme court me application lagakar kisi bhi case ko apne state me transfer kara sakte ho. Ye suvidha girl ke liye hoti ha wo jahan rahti ha case wahin transfer ho sakta ha but.uske supreme court me application lagani hogi.

Advocate Nikhil Singh
Singh & Associates, Hubli

For the divorce petionafter filed in the other place which is not convenient due to any reason the either party may appeal in the High Court to transfer the petition to the district family court of the appellant.
The transfer in case of ladies are normally considered in their favour.

In order to transfer a matter from one state to another, one can file a transfer petition before the supreme Court. Supreme Court upon considering the same may transfer the matter from one state to another.