×

Can I take any action if government is not cutting trees

Sir, mere house k front par 6 feet ki road hai or mere house se 10 feet ki distance par 60/70 feet hight ki trees hai. Jab ki Road k side se electric connection bhi gaya hai. Cyclone k time hamara kuch nuksaan bhi hua hai,. Bar bar bolne k Baad bhi eh trees nahi kata gaya. KYA HUM KOI QANOONI QADAM UTHA SAKTE HAIN IN TREES KO KATANE K LIYE?

Agar aap ye prove kar sakte hain ke ye trees sach me aap logo ke liye threat hain, aap Forest Dept ko chitthi likh sakte hain uske sath DM ko bhi copy de dijiyega. Agar phir bhi koi kaam nehi hota hain toh Calcutta High Court mein writ petition file kar sakte hain. Mera bahut sare clients High court se relief payein hain. All the best. Regards

Do not venture to cause any harm to trees.Apart from legal point of view, being a responsible Citizen you should do the needful to protect the environment. You may contact local forest authority and environment protection authority for advice towards mitigation of your troubles.

Advocate Preeti Joshi
Shaniwar Peth, Pune