×

Can I take legal action against my sister in law who abuses me

meri nanad ki shadi ho gai hai wh pass main hi kuch gali chhodar rahti hai wah ghar aakar mujhe bat bat per tane deti hai avam mujhe marti hai mere pati sasur sas use kuch nahi kahte hai ulta uska sath dete hai kya main uske virudh koi legal action le sakti hu. hindu family

Aap aapki nanad ke virudhdha police complaint kar Sakti hai aur agar sasural wale uske saath milkar aapko pratadit karte hai to sabhi ke virudhdha aap gharelu hinsa adhiniyam me magistrate ke samaksh complaint bhi kar Sakti hai. Par pahale aap apne pati ko kahiye Ki Vo aapki nanad ko samjhaye, jisase baat police/court tak na pahuche. Agar aapke pati kuchh nahi kar pate hai to fir aapke liye saare raaste khule hai.

You can file a case against her under IPC & domestic violence. . .

Advocate Preeti Joshi