How to save myself from false cases of section 420 and 419

Kisi bhi inshan ko jan bhuj ke is case me fsaya jaye to bcne ke upay

Without facts nothing can be advised..you pls come up with that facts so that I can rightly advise you..well you should be careful while making transactions and you must document everything pertaining to it..like recordings of conversation, screen shot of phone records etc..

Manyavar, Apane bahut chhote se prashn me Poori vakalat hi Jan lena chaha hai Achchha hota Aap apani samasya ke bare me poorn detail diye hote lekin aapane aisa kiya hi nahi hai,pahale to ye bataiye ki FIR darj hai Ya Complaint jhoota hai Ya Sahi ye Court nirdharit karega.